केंद्रीय विद्यालय भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान खड़गपुर में आजादी का अमृत‌ महोत्सव ,स्वतंत्रता दिवस की 76वीं वर्षगांठ मनाई गई !

केंद्रीय विद्यालय आईआईटी खड़गपुर 15 अगस्त 2022 के अवसर पर विशेष रूप से सजाया गया तथा विद्यार्थियों ने अपने राष्ट्रभक्ति के भाषण व अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों से वातावरण को अत्यंत मनोरम बना दिया । विद्यार्थियों के द्वारा हिंदी और अंग्रेजी में भाषण एकल गायन सामूहिक गीत और सामूहिक नृत्य प्रस्तुत किया गया । श्रीमती दीपा दिवेदी और आकांक्षा पांडेय ने अपने भाषण में स्वाधीनता संग्राम और क्रांतिकारियों की भूमिका पर विशेष प्रकाश डाला । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्राचार्य श्री संतोष कुमार बल ने अपने भाषण में राष्ट्र के लिए अपने प्राणों को न्योछावर करने वाले सभी क्रांतिकारियों और राष्ट्र भक्तों को नमन किया तथा सवतंत्रता दिवस के महत्व के बारे में विस्तार से बताया, भारतीय संविधान ने हमें जो अधिकार दिए हैं और उसको बनाए रखने के लिए जिन कर्तव्यों को निर्वाह करने का हमारा दायित्व है ।

उनके बारे में बताया तथा राष्ट्र निर्माण के लिए आधुनिक पीढ़ी में संस्कारों को बनाए रखने की आवश्यकता है, इसके लिए भी विशेष रूप से कहा । शिक्षा और संस्कार को बढ़ावा देने के लिए केंद्रीय विद्यालय संगठन की नई नीति और नए कार्यक्रमों के बारे में सभी अभिभावकों और विद्यार्थियों को संदेश दिया, कार्यक्रम के अंत में श्री अशोक कुमार रक्षित ने कार्यक्रम की सफलता के लिए सभी का आभार व्यक्त किया तथा सभी को धन्यवाद कहा। मिठाई वितरण के बाद कार्यक्रम समापन हुआ ।

 

Exit mobile version